आंगनबाड़ी के कुल 69000 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू – Anganwadi Vacancy 2024

Anganwadi Vacancy 2024 : क्या आपकी आंगनबाड़ी की भर्ती के लिए इंतजार कर रहे हैं, तो आपको बता दें कि पिछले एक दो वर्षों से लाखों अभ्यर्थियों की आंगनवाड़ी की नई भर्ती का बेसब्री से इंतजार कर रहे है | यदि आप भी काफी समय से आंगनबाड़ी भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है । आंगनवाड़ी बोर्ड की तरफ से जल्दी दसवीं और बारहवीं पास छात्र और छात्रों के लिए नोटिफिकेशन जारी करने वाला है ।

Anganwadi Vacancy 2023
Anganwadi Vacancy 2024

आंगनबाड़ी भर्ती को लेकर आई ताजा अपडेट ( Anganwadi Bharti Latest News )

आंगनवाड़ी भारती के ताजा अपडेट के के बारे में बात करें तो आंगनवाड़ी जल्द ही लगभग 69000 पदों के लिए भारती का विज्ञापन निकलने वाला है | जो भी अभ्यर्थी आंगनबाड़ी भर्ती के लिए इच्छुक है उसके लिए बता दें कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायता. आंगनबाड़ी शिक्षिका के साथ-साथ टीचर सहायक की ढेर सारी भर्ती निकालने की प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है। कक्षा 10वीं और 12वीं पास विद्यार्थियों के लिए या बहुत ही सुनहरा मौका है, अभी सुनहरी अवसर का लाभ उठा सकते हैं।

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आयु सीमा ( Anganwadi Bharti Age Limit )

आंगनबाड़ी के लिए उम्र सीमा की बात की जाए तो अलग-अलग पदों के लिए अलग उम्र सीमा की गई है, जैसे की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है. वही आंगनबाड़ी शिक्षिका के आयु सीमा की बात की जाए तो न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष है.

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता ( Anganwadi Bharti Education Qualification )

आंगनबाड़ी शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो आंगनवाड़ी सहायिका के लिए आठवीं पास शैक्षणिक योग्यता रखी गई है जबकि आंगनबाड़ी शिक्षिका के लिए 12वीं पास रखी गई है | आंगनबाड़ी के सभी पदों के लिए चयन प्रक्रिया लिखित और साक्षात्कार के माध्यम से की जाएगी, इसका आयोजन नोटिफिकेशन आने के बाद आंगनबाड़ी भर्ती बोर्ड के द्वारा किया जाएगा |

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

आंगनबाड़ी भर्ती आवेदन प्रक्रिया की बात करें तो या ऑनलाइन माध्यम से संपन्न की जाएगी, आवेदन की शुरुआत आंगनबाड़ी भर्ती बोर्ड के द्वारा नोटिफिकेशन जारी करने के बाद बताया जाएगा | इस भर्ती का आयोजन उत्तर प्रदेश के साथ-साथ पूरे भारत में किया जाएगा, भर्ती का नोटिफिकेशन महिला और बाल विकास विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

आंगनबाड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन कब जारी होगा?

आंगनबाड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन दिसंबर माह में किए जाने की संभावना है ।

आंगनबाड़ी के कितने पदों के लिए जारी होगा?

आंगनबाड़ी भर्ती लगभग 69000 पदों के लिए जारी की जाएगी ।

Share With Friends

Leave a Comment